नई दिल्ली : आईसीएआर-भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आईएआरआई), नई दिल्ली को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के उपमहानिदेशक (फसल विज्ञान) डा. टीआर शर्मा ने आईएआरआई, नई दिल्ली के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाला है. उन्होंने पूर्व निदेशक डा. अशोक के. सिंह से प्रभार ग्रहण किया.
प्रभार ग्रहण समारोह में आईएआरआई नेतृत्व टीम के प्रतिष्ठित सदस्य, जिन में संयुक्त निदेशक (अनुसंधान) डा. चिन्नुसामी विश्वनाथन, डीन और संयुक्त निदेशक (शिक्षा) डा. अनुपमा सिंह और संयुक्त निदेशक (प्रसार) डा. आरएन पडारिया सहित संस्थान के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

डा. टीआर शर्मा कृषि विज्ञान के क्षेत्र में एक प्रमुख हस्ती हैं, जिन्होंने फसल विज्ञान और पादप जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान और विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. उन के नेतृत्व में आईएआरआई को कृषि अनुसंधान में नवाचार और उत्कृष्टता के नए आयाम प्राप्त होने की उम्मीद है.

इस अवसर पर डा. टीआर शर्मा ने आईएआरआई का नेतृत्व करने के अवसर के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने खाद्य सुरक्षा और सतत कृषि प्रथाओं की बदलती चुनौतियों का सामना करने के लिए कृषि अनुसंधान में सहयोगात्मक प्रयासों के महत्व पर जोर दिया.

आईएआरआई समुदाय पूर्व निदेशक डा. अशोक के. सिंह को उन की सेवा और कार्यकाल के दौरान कृषि अनुसंधान और नवाचार में उन के उत्कृष्ट योगदान के लिए धन्यवाद किया.
डा. टीआर शर्मा की दृष्टि और विशेषज्ञता से संस्थान के अग्रणी अनुसंधान, शिक्षा और कृषि क्षेत्र में विस्तार के मिशन को आगे बढ़ाने की उम्मीद है. आईएआरआई टीम इस नए अध्याय के प्रति उत्साहित है और डा. टीआर शर्मा के मार्गदर्शन में निरंतर प्रगति और उपलब्धियों की आशा करती है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...