अनुपपुर : जंगली हाथियों से प्रभावित गांवों के किसानों के मकानों की क्षति होने पर राज्य शासन के प्रावधान अनुसार कलक्टर आशीष वशिष्ठ के दिशानिर्देशानुसार प्रभावित गांव वालों को राजस्व पुस्तक परिपत्र खंड 6 (4) के अनुसार, आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत कर प्रदान की गई है. तहसील जैतहरी के प्रभारी तहसीलदार अनुपम पांडे द्वारा बताया गया है कि जंगली हाथी द्वारा ग्राम चोलना के 2 मकान प्रभावित, गांव पगना के 2 मकान, ग्राम ठेही का 1 मकान और गांव गौरेला के 2 मकान प्रभावित हुए. किसानों को कुल 7 मकान क्षति प्रभावित किसानों को 37 हजार, 500 रुपए की राहत राशि उन के बैंक खातों में भेजी गई है.

जंगली हाथी से प्रभावित क्षेत्रों में क्षति के आकलन के संबंध में कलक्टर आशीष वशिष्ठ द्वारा निर्देश दिए गए हैं. इस के परिपालन में राजस्व अधिकारियों द्वारा प्रभावित गांवों में शिविर कर जरूरी जानकारी इकट्ठी की गई. जंगली हाथियों से प्रभावित क्षेत्र में सुरक्षा मानकों का ध्यान रखने और सुरक्षात्मक जरूरी सलाह भी गांव वालों दी गई.

गांव वालों को आश्वस्त किया गया कि किसी भी तरह की जरूरत होने पर जिला प्रशासन द्वारा गांव वालों की हर मुमकिन मदद सुनिश्चित की जाएगी. शिविर के दौरान राजस्व अधिकारियों ने गांव वालों को शासन के निर्देशानुसार हर संभव आर्थिक मदद उपलब्ध कराए जाने की बात कही.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...