दूरदर्शन भारत सरकार द्वारा स्थापित एक स्वायत्त सार्वजनिक सेवा प्रसारक है, जो प्रसार भारती के अहम प्रभागों में से एक है. सालों से दूरदर्शन अपने दर्शकों को जागरूक करने और उन का मनोरंजन करने के उद्देश्य से विशिष्ट  कार्यक्रमों को प्रसारित करता आया है. हमेशा की तरह प्रसार भारती ने आध्यात्मिक, स्वास्थ्य एवं मनोरंजन के विभिन्न कार्यक्रमों के प्रसारण से लोगों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण का विकास किया है.

इस कड़ी में दूरदर्शन अब 2 नए कार्यक्रम करने जा रहा है, जिस में खेतखेत में और अतुल्य भारत की अमूल्य निधियां शामिल हैं. इन कार्यक्रमों को दूरदर्शन ने फ्रेम्स और कौम्फेड प्रोडक्शन के सहयोग से तैयार किया है.

'खेतखेत में'

कार्यक्रम ‘खेतखेत में’ फ्रेम्स प्रोडक्शन कंपनी के साथ साझीदारी में बना एक रियलिटी शो है. यह कार्यक्रम प्रतिभागियों के रूप में अनुभवी किसानों के साथसाथ प्रतिभाशाली युवाओं को एक मंच प्रदान करता है, जिस में प्रतिभागियों को अनुभवी किसानों द्वारा दी गई कठिन चुनौतियों को पूरा करना होता है. साथ ही, इस कार्यक्रम में कुल 10 प्रतिभागी शामिल होंगे, जो चिलचिलाती धूप में अपनी कर्मठता और लगन का परिचय देते नजर आएंगे.

यह कार्यक्रम भारतीय खेती के बदलते परिदृश्य को प्रदर्शित करता है. गरीबी और संघर्ष की सदियों पुरानी छवि से अलग यह शो, देश के मेहनती और काबिल किसानों की कामयाबी को बखूबी दर्शाता है. यह कार्यक्रम भारत के युवाओं की उस सोच का भी प्रतिनिधित्व करता है, जो कृषि को एक व्यावहारिक व्यवसाय के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित करता है.

इस कार्यक्रम को भारतीय टैलीविजन और फिल्म उद्योग के जानेमाने हीरो राजेश कुमार संचालित करते नजर आएंगे. इस कार्यक्रम में मनोरंजन के साथसाथ बहुतकुछ नया देखने और सीखने को मिलेगा. यह कार्यक्रम 6 जुलाई से प्रत्येक शनिवार और रविवार को दोपहर साढ़े 12 बजे प्रसारित होगा. इस कार्यक्रम का पुनः प्रसारण उसी दिन रात 11 बजे किया जाएगा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...