हिसार : लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, हिसार के कुलपति डा. विनोद कुमार वर्मा के मार्गदर्शन में कुलपति सचिवालय लुवास, हिसार में 16 जुलाई, 2024 को लुवास विश्वविद्यालय व कैरस लैबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड, करनाल के मध्य समझौता हस्ताक्षर समारोह का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर लुवास की ओर से डा. राजेश खुराना, निदेशक मानव संसाधन एवं प्रबंधन और कारस लैब्स की ओर से प्रबंध निदेशक डा. अरुण पिलानी ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए. लुवास की ओर से पशु चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डा. गुलशन नारंग और दूसरे पक्ष की ओर से डा. दीपक कुमार, जीएम- सेल्स एंड मार्केटिंग ने इस अवसर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

इस समझौता ज्ञापन का उद्देश्य बीवीएससी एंड एएच के अंतिम वर्ष के छात्रों को छात्रवृत्ति/पुरस्कार आवंटित करना है. नैदानिक विषयों यानी मैडिसिन, सर्जरी, स्त्री रोग और क्लिनिक में उन की समग्र योग्यता (ओजीपीए) के आधार पर उन की कड़ी मेहनत और ज्ञान वृद्धि के लिए मनोबल बढ़ाने के लिए पुरस्कार दिया जाएगा.

सहयोग के अनुसार टौपर को 51,000/- रुपए, प्रथम रनरअप को 31,000/- रुपए और दूसरे रनरअप को 21,000/- रुपए के 3 पुरस्कार होंगे और यह पशु चिकित्सा शिक्षा और जागरूकता को बढ़ाने और प्रोत्साहित करने के लिए कैरस प्रयोगशालाओं की सीएसआर नीति के अनुसार सीएसआर गतिविधि का हिस्सा होगा. कैरस या उस के कार्यकारी पास होने वाले छात्रों के शपथ ग्रहण समारोह में इन पुरस्कारों का आवंटन करेंगे.

लुवास के पशु चिकित्सा स्नातक छात्रों को साल 2018 बैच से पुरस्कार दिए जाएंगे. पुरस्कार 2018 बैच के पास होने से शुरू हो कर साल 2023 में न्यूनतम 10 सालों की अवधि के लिए जारी रहेंगे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...