कटनी : कलक्टर दिलीप कुमार यादव की अध्यक्षता में 10,000 केंद्रीय योजना के अंतर्गत गठित कृषक उत्पादक संगठनों यानी एफपीओ के संवर्धन के लिए महत्वाकांक्षी योजना के संबंध में जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई.

बैठक के दौरान उपसंचालक, कृषि प्रबंधक, लीड बैंक, जिला प्रबंधक नाबार्ड, परियोजना संचालक आत्मा, उपसंचालक पशु एवं चिकित्सा डा. आरके सिंह, सहायक संचालक, उद्यानिकी, सचिव, कृषि उपज मंडी केपी चौधरी एवं संबंधित एफपीओ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और मानव जीवन विकास समिति के सचिव निर्भय सिंह उपस्थित रहे.

बैठक में जिला प्रबंधक नाबार्ड विकास जैन द्वारा अवगत कराया गया कि जिले में केंद्रीय योजना के अंतर्गत 7 एफपीओ का गठन किया जा चुका है. वर्तमान में एफपीओ को विभिन्न लाइसैंस जैसे कि बीज, उर्वरक, कीटनाशक, मंडी लाइसैंस लेने के लिए मुहिम चलाई जा रही है. इन गठित एफपीओ में 2 एफपीओ द्वारा बीज, उर्वरक, कीटनाशक लाइसैंस लिए जा चुके हैं. एफपीओ के प्रतिनिधियों को विभागीय योजनाओं के बारें में भी अवगत कराया गया है.

कलक्टर दिलीप कुमार यादव द्वारा एफपीओ को लाइसैंस लेने संबंधी आ रही समस्या का तत्काल निराकरण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...