बस्तर : प्रदेश की राजधानी स्थित मैग्नेटो मौल में 6 और 7 जनवरी को "संपूर्ण स्वास्थ्य हेतु संपूर्ण पोषण आहार" मेला लगा, जिस में बस्तर के "मां दंतेश्वरी हर्बल समूह" की आदिवासी महिलाओं के द्वारा खेतों में उगाए गए श्रीअन्न (मिलेट्स), मसाले, शहद के साथ ही दुर्लभ जैविक जड़ीबूटियों से तैयार उत्पाद ने धूम मचाई.

बस्तर में उगाई जैविक उत्पाद की ब्रांडिंग और राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मार्केटिंग कर रही "एमडी बोटैनिकल्स" की सीईओ अपूर्वा त्रिपाठी ने बताया कि वर्तमान में 'एमडी बोटैनिकल्स' ने इस मेले में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सर्टिफाइड और्गेनिक हर्बल प्रोडक्ट्स जैसे कि स्त्री, पुरुषों और बच्चों की जरूरत के हिसाब से अलगअलग 12 प्रकार की हर्बल चाय, बस्तर के जंगलों का शुद्ध शहद, जैविक ऐक्सपोर्ट क्वालिटी सफेद मूसली, अश्वगंधा आदि दुर्लभ जड़ीबूटियों का पाउडर और जैविक कैप्सूल, चियाबीज, रागी, कोदो, कुटकी, जैविक फ्लैक्स सीड, अलसी और बस्तर की काली मिर्च, काला चावल, हलदी, दाल, जैविक लाल मिर्च करीब 70 अलगअलग प्रकार के उत्पाद प्रस्तुत किए गए.

एमडी अपूर्वा त्रिपाठी ने आगे बताया कि उन का वर्तमान प्रमुख लक्ष्य अपने प्रोडक्ट का विपणन करना नहीं है, बल्कि उस के लिए तो उन के राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के औनलाइन बाजार पर्याप्त हैं. उन का प्रमुख लक्ष्य यही है कि प्रदेश के लोगों को उत्तम स्वास्थ्य हेतु जहरमुक्त, जैविक उत्तम खाद्य पदार्थ एवं पोषण आहार के बारे में जागरूक करना. प्रदेश के लोगों द्वारा बस्तर में "मां दंतेश्वरी हर्बल समूह" द्वारा की जा रही जैविक खेती के इन उत्पादों की बेहतरीन ब्रांडिंग और पैकेजिंग के साथ अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणित गुणवत्ता की भूरिभूरि सराहना की जा रही है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...