सीहोर: मध्य प्रदेश शासन के पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय के बैचलर औफ वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंडरी और बैचलर औफ फिशरीज साइंस पाठ्यक्रम के राज्य कोटा की सीटों पर वर्ष 2024-25 से नीट एग्जाम की प्रावीण्य सूची के आधार पर प्रवेश होगा.

पशुपालन एवं डेयरी विभाग के आदेश अनुसार, विश्वविद्यालय द्वारा सूचना जारी कर दी गई है. इन पाठ्यक्रमों के लिए आगामी 9 मार्च तक औनलाइन आवेदन वैबसाइट https://nta.ac.in/NEET  पर किए जा सकते हैं.

नीट प्रवेश परीक्षा 5 मई, 2024 को दोपहर 2 बजे से शाम 5ः20 तक होगी. गुलशन बामरा, प्रमुख सचिव, पशुपालन एवं डेयरी ने बताया कि पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित जबलपुर, महू एवं रीवां के पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालयों में बैचलर औफ वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंडरी पाठ्यक्रम की राज्य कोटा की 255 अर्थात 85 फीसदी सीटों पर वर्ष 2024-25 से नीट की प्रावीण्य सूची के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा.

इसी प्रकार विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित मत्स्य विज्ञान महाविद्यालय, जबलपुर में बैचलर औफ फिशरीज साइंस पाठ्यक्रम की राज्य कोटा की 46 अर्थात 80 फीसदी सीटों पर भी वर्ष 2024-25 से नीट के माध्यम से प्रवेश होगा.

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...