संत कबीर नगर: अंतर्राष्ट्रीय मिलेट वर्ष 2023 के क्रम में शासन की मंशा अनुरूप जनपद स्तरीय श्रीअन्न (Shri Anna) जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. जागरूकता रैली को विधायक सदर अंकुर राज तिवारी, जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर, मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार द्वारा हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया.

इस कार्यक्रम के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार के नेतृत्व में उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता रैली को भी हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया, जिस से कि आगामी चुनाव में मतदान के लिए मतदाताओं में जागरूकता बढ़े.

विधायक सदर अंकुर राज तिवारी द्वारा बताया गया कि श्रीअन्न की खेती पुराने समय में किसानों द्वारा की जाती थी, जिसे ‘मोटा अनाज’ कहा जाता था. यह सेहत के लिए पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जिस से मोटापा, डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर व दिल की बीमारियां नहीं होती हैं.

जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि यह रैली मुख्यतया किसानों द्वारा श्रीअन्न की खेती को बढ़ावा देने के साथ ही उपभोक्ताओं में भी इस की गुणवत्ता को ले कर जागरूकता बढ़ाने के लिए की जा रही है, जिस से कि उपभोक्ता श्रीअन्न के गुणों से जागरूक हों और दैनिक आहार में इस को शामिल करें, इस से वे स्वस्थ रहेंगे, खुशहाल जीवन बिताएंगे और उन का मैडिकल का खर्च भी कम होगा.

इस कार्यक्रम में उपनिदेशक कृषि डा. राकेश सिंह, भूमि संरक्षण अधिकारी सीपी सिंह, जिला कृषि अधिकारी पीसी विश्वकर्मा, जिला कृषि रक्षा अधिकारी शशांक, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. यशपाल सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी खलीलाबाद अर्जुन सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...