राजभवन द्वारा राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के सत्रों को नियमित करने और परीक्षाएं समय पर संपन्न करने के निर्देशों के अनुरूप 7 जुलाई, 2024 को बिहार कृषि विश्वविद्यालय में स्नात्तकोत्तर और पीएचडी की प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया.

विश्वविद्यालय के कुलपति डा. डीआर सिंह के संरक्षण एवं कुलसचिव डा. एम. हक के सफल नेतृत्व में आयोजित परीक्षा में पीएचडी के लिए कुल 162 अभ्यर्थी, जिस में 94 पुरुष एवं 68 महिला अभ्यर्थी शामिल हुए, वहीं एमएससी (एग्री) के लिए कुल 966 अभ्यर्थी, जिस में 621 पुरुष एवं 345 महिला अभ्यर्थी शामिल हुए.

प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के कुशल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों और अधिकारियों ने योगदान दिया. विश्वविद्यालय में नियंत्रण कक्ष बना कर सभी परीक्षाओं को कुशलतापूर्वक संपन्न किया गया और बिहार कृषि महाविद्यालय के प्राचार्य डा. एसएन राय केंद्र अधीक्षक रहे.

कुलसचिव डा. एम. हक ने बताया कि आयोजित हुए परीक्षा का परिणाम इस माह के अंत तक आ जाएगा. विश्वविद्यालय के कुलपति डा. डीआर सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय अपने सभी महाविद्यालयों के शैक्षणिक सत्र को नियमित करने और सभी परीक्षा को समय पर संपन्न करने के लिए प्रतिबद्ध है. अगले माह तक विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं संपन्न करा ली जाएगी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...