हिसार : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नात्तकोतर कोर्स की दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई. यह परीक्षा बीएफएससी चारवर्षीय कोर्स, बीएससी एग्रीकल्चर 6 वर्षीय कोर्स, एमएससी एग्रीकल्चर, एमटैक एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग, एमएफएससी कोर्स, एमएससी कम्यूनिटी साइंस कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की गई थी. विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा को सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न करवाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए थे.

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. बलवान सिंह मंडल ने परीक्षा केंद्रों का दौरा करते हुए परीक्षार्थियों की सुविधा व परीक्षा के सुचारु संचालन के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी जायज़ा लिया. इस अवसर पर ओएसडी डा. अतुल ढींगडा, अधिष्ठाता, कृषि महाविद्यालय डा. एसके पाहुजा, अधिष्ठाता, सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय डा. बीना यादव व एसवीसी कपिल अरोड़ा उपस्थित रहे.

इस परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय सहित हिसार शहर में 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. परीक्षा के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से विशेष निरीक्षण दल बनाया गया था, जिन्होनें सभी केंद्रों पर जा कर निरीक्षण किया.

परीक्षा नियंत्रक डा. पवन कुमार ने बताया कि उपरोक्त पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए कुल 4,294 विद्यार्थियों ने औनलाइन आवेदन किया था. सभी परीक्षा केंद्रों में कुल 3,886 परीक्षर्थियों ने परीक्षा दी. इस परीक्षा में परीक्षार्थियों की 90.50 फीसदी उपस्थिति दर्ज की गई. उन्होंने उम्मीदवारों व उन के अभिभावकों से अपील की है कि वे उपरोक्त स्नातक व स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में दाखिला संबंधी नवीनतम जानकारियों के लिए विश्वविद्यालय की वैबसाइट  admissions.hau.ac.in and hau.ac.in पर अवश्य चेक करते रहें.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें...